WORLD GROUPS

LightBlog

Breaking

Tuesday, June 18, 2019

1 मैच हारते ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी ये 4 टीमें, नंबर 1 लगभग बाहर हो चुकी है

वर्ल्ड कप एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें विश्व की सबसे बेहतरीन टीमों के बीच टक्कर होती है जो टीम सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबला जीत जाती है वह टीम क्रिकेट की विश्व चैंपियन बन जाती है ये टूर्नामेंट इस लिए भी बहुत ही खास है क्योंकि 4 साल में सिर्फ 1 बार आईसीसी द्वारा वर्ल्ड कप का आयोजन होता है भारत इस टूर्नामेंट को 2 बार जीत चुकी है और इस टूर्नामेंट में भी 4 में से 3 मैच जीतकर काफी अच्छी परिस्थिति में इस समय हैं। लेकिन अब तक खेले गए 23 मैच के बाद भी कुछ टीमो का प्रदर्शन काफी खराब रहा हैं। अगला एक मैच हारते ही ये 4 टीमो के लिए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुँच पाना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।


Copyright Holder: Cricket Stats
23 मैचों के बाद पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और ये टीमें टॉप-4 में है टूर्नामेंट के अंत में जो भी टीमें टॉप-4 में रहेंगी वही सेमीफाइनल में पहुँचेगी। इसके अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन उतार चढ़ाव भरा रहा है इनमें से 4 टीमें ऐसी है जो आने वाले मैचों में एक भी मैच हारती है तो वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुँचने में सफल नही हो पाएगी।


Copyright Holder: Cricket Stats
4. वेस्टइंडीज :-

वेस्टइंडीज ने अब तक 5 मैच खेले है और इस टीम को 4 मैच और खेलने है 5 मैचों के बाद वेस्टइंडीज सिर्फ 1 मैच जीतने में सफल हुई है, वेस्टइंडीज ने 3 मैच अब तक हारे है और 1 मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ। वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।



Copyright Holder: Cricket Stats
3. दक्षिण अफ्रीका :-

दक्षिण अफ्रीका विश्व की सबसे खतरनाक टीम है लेकिन इस वर्ल्ड कप में अब तक टीम लाचार नजर आयी है इसकी सबसे बड़ी वजह दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों का अनफिट रहना हैं। अब तक खेले गए 5 में से दक्षिण अफ्रीका ने भी 3 मैच हारे है और 1 मैच जीता है अगले 4 मैचों में एक और मैच हारते ही दक्षिण अफ्रीका की मुसीबतें और बढ़ जाएगी।


Copyright Holder: Cricket Stats
2. पाकिस्तान :-

पाकिस्तान का भी वर्ल्ड कप में अब तक का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा। 5 मैचों में पाकिस्तान इंग्लैंड के अलावा किसी भी भी नही हरा पाई है, आने वाले मैचों में सभी मैचों को जीत कर ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रहेगी।


Copyright Holder: Cricket Stats
1. अफगानिस्तान :-

अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक तगड़े दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन अब तक खेले गए 4 मैचों में अफगानिस्तान को सभी मैचों में एकतरफा हार मिली, है अब यहां से अफगानिस्तान का सेमीफाइनल में पहुँच पाना लगभग नामुमकिन सा हैं।

No comments:

Post a Comment